कोरोनिल पर सवाल उठाने वालों को बाबा रामदेव का जवाब

0
68

स्वामी रामदेव ने आज मीडिया के सामने कोरोनिल पर पतंजलि का पक्ष रखा। रामदेव ने कहा कि मेरे खिलाफ बीते दिनों से दुष्प्रचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा की कोरोनिल आयुर्वेदिक दवाई सरकार के नियम कानून के मुताबिक ही बनाई गयी है।आयुष मंत्रालय ने हमारी कोशिशों की तारीफ की है। कोरोनिल पर अब कोई विवाद नहीं है।

उन्होंने आगे यह भी कहा की ,हरिद्वार पतंजलि की तरफ से हमने सारे “शोध से जुड़े प्रमाण आयुष मंत्रालय को सौंपे हैं।आयुष मंत्रालय ने हमारी कोशिशों की तारीफ की है। कोरोनिल पर अब कोई विवाद नहीं है। 7 दिन में कोरोना (Covid-19) के 100% मरीज ठीक हुए।

जल्द मिलेगी कोरोनिल दवा

बाबा रामदेव के मुताबिक जल्द मिलेगी देशभर में कोरोना से लड़ने की दवाई। कोरोनिल श्वासरि का लाइसेंस लिया। रोगमुक्त समाज बनाना गुनाह है तो करूंगा। मेरी जात और धर्म को लेकर के गंदा वातावरण बनाने की कोशिश की गई। मेरे खिलाफ देशभर में एफआईआर दर्ज की गई

Image Source : Social Media

दरसल बाबा रामदेव ने 23 जून को कोरोना (Covid-19) से लड़ने वाली आयुर्वेदिक दवाई कोरोनिल का ऐलान किया था। जिसमे उनकी तरफ से दावा किया गया था की आयुर्वेदिक दवाई कोरोनिल से कोरोना के मरीज़ एक हफ्ते के अंदर ठीक हो सकते हैं।

Image Source : Social Media

बाबा रामदेव के इस दावे पर पुरे देश जैसे एक विवाद सा हो गया। यहां तक कि केंद्र सरकार और कुछ राज्य सरकारों ने भी बाबा रामदेव के दावों को गलत साबित किया और बताया। इसके बाद पतंजलि ने कहा कि यह कोरोना की दवा नहीं, बल्कि इम्यूनिटी बूस्टर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here