‘Bigg Boss 13’ पर भड़के दर्शक लव जिहाद का लगा रहे आरोप, यूजर बोले- इस शो को बैन करो

0
227
Salman Khan Tv Show Big boss Boycott trending on twitter

टीवी जगत का सबसे मशहूर कार्यक्रम बिग बॉस का 13वां सीजन शुरू हो गया है। बिग बॉस 13 को शुरू हुए एक सप्ताह हो चुका है और शो अपने प्रीमियर के समय से ही चर्चा में है। 13 प्रतिभागी घर में बंद हो चुके हैं और हर बार की तरह ड्रामा भी शुरू हो गया है। शो के हफ्ते के बाद अब आरोप लगाया जा रहा है कि इस शो में लव जिहाद को बढ़ावा दिया जा रहा है और लोग इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं।

बिग बॉस का हर सीजन काफी लोकप्रिय होता है। शो के सिलेब्रिटी कंटेस्टेंट्स, उनके झगड़े, बिग बॉस के टास्क और सलमान खान के अंदाज के कारण दर्शक शो से लगातार जुड़े रहते हैं। शो का हर सीजन किसी ने किसी विवादों में रहता है लेकिन इस बार तो एक हफ्ते के अंदर ही ट्विटर पर इसके लिए लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। शो में हो रही अश्लीलता और अनजान लोगों को बेड पार्टनर्स बनाए जाने के कारण ट्विटर पर इसका खूब विरोध हो रहा है। शनिवार को #जेहाद_फैलाता_bigboss, हैशटैग पर लोग कमेंट कर रहे थे, जो ट्रेंड कर रहा था और अभी भी लोग इस हैशटैग के साथ कमेंट कर रहे हैं।

Big Boss के बदले फॉर्मेट ने पकड़ा तूल

13वां सीजन अपने ग्रैंड प्रीमियर से ही विवादों में बना हुआ है। इस नए सीजन में कई बड़े बदलाव किए गए हैं जिसके चलते ये शो सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गया है। इस बार सलमान खान ने कंटेस्टेंट के घर में एंट्री करने से पहले ही ये तय कर दिया था कि उनका BFF(बैड फ्रेंड फॉरएवर) कौन होगा। इसके तहत इस बार एक बेड पर दो लोग साथ में सोएंगे। इनमें लड़का और लड़की एक ही बेड साथ में शेयर कर रहे हैं। शनिवार को बिग बॉस के खिलाफ लोगों को गुस्सा का फूटा और इसके बाद ट्विटर पर इसे लेकर कई हैशटैग ट्रेंड करने लगे।

कई लोगों को मानना है कि शो में लव जेहाद को बढ़ावा दिया जा रहा है। लोगों के ट्वीट्स के अनुसार, शो में एक मुस्लिम लड़के के साथ हिंदू लड़की को पार्टनर बनाया जा रहा है और शो में हिंदू लड़के के साथ मुस्लिम को क्यों साथ नहीं दिखाया जा रहा है। वहीं अब यूजर्स शो के बहिष्कार की मांग कर रहे हैं और सुपरस्टार सलमान खान को भी निशाने पर ले रहे हैं।

वहीं बिग बॉस के घर की एक तस्वीर को ट्वीट किया जा रहा है, जिसके लिए कहा जा रहा है कि एक कश्मीरी युवक को बुलाकर उसका पार्टनर एक हिंदू लड़की को बनाया गया है। भारतीय संस्कृति और संस्कारों की खुलकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और लड़का-लड़की खुलेआम बेड शेयर कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई लोग लव जेहाद फैलाता बिग बॉस, #Boycott_BigBoss और #UnsubscribeColoursTV जैसे हैशटैग को ट्रेंड करा रहे हैं। कई यूजर्स का कहना है कि बिग बॉस के जरिए लव जेहाद को बढ़वा देने की कोशिश की जा रही है।

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ बॉयकॉट

रविवार को ट्विटर पर लोग बिग बॉस पर बरस पड़े। लोगों ने कहा कि शो की वजह से भारतीय संस्कृति खतरे में है। बता दें कि इस बार शो में कुछ बदलाव हुए हैं। जहां पिछली बार कंटेस्टेंट्स जोड़ियों में आए थे, वहीं इस बार घर में आए लोगों को बेड पार्टनर्स बना दिया गया है। यानी कि इन्हें अपना बेड शेयर करना है। इसी बात पर शो को लेकर लोग भड़के हुए हैं।

बिग बॉस 13 का माहौल शो के पहले के सीजन्स के मुकाबले शुरुआत से ही ही गर्म है। कंटेस्टेंट्स में दोस्ती होने से पहले ही दरार पड़ती दिख रही है। शो में प्यार से ज्यादा सिर्फ गुस्सा ही दिख रहा है। एक और यूजर ने लिखा- ‘ये कलर्स चैनल पर आने वाला बिग बॉस रियलिटी शो है या भारतीय हिंदू संस्कृति को बदनाम करने का अड्डा।’ दूसरे यूजर ने लिखा- ‘बिग बॉस के खिलाफ कैंपेन चलाओ मित्रों। यह शो हमारी भारतीय संस्कृति की धज्जियां उड़ा रहा है। यह बैन होना चाहिए।’

एक यूजर ने लिखा- ‘सलमान जी फिल्मी पर्दे पर देशभक्त का रोल करने वाला, bigg boss में इतना गिर गया। पैसे के लिए ये गलत देख कर आंखें बंद कर ली हैं या आप परोक्ष रूप से पैसों के लालच में लड़कियों से ये सब कराते हुए लवजेहाद को बढ़ा रहे हो? आप भी किसी को बहन मानते हो ना?’

बिग बॉस पर संस्कृति बाली राजनीति

बीजेपी नेता सत्यदेव पचौरी ने लिखा- एक समय था जब रामायण, महाभारत चाणक्य, महाराणा प्रताप जैसे सीरियल दिखाए जाते थे ,और आज बिग बॉस, रोडीज या सास बहू के झगड़े दिखाकर देश की युवा जनरेशन की मानसिकता को सड़ाया जा रहा है। हमारे देश के कुछ मीडिया वाले घटिया प्रोग्रामों को TRP देने का काम करते हैं।

वहीं एक और यूजर ने लिखा- ‘ये कलर्स चैनल पर आने वाला बिग बॉस रियलिटी शो है या भारतीय हिंदू संस्कृति को बदनाम करने का अड्डा।’ दूसरे यूजर ने लिखा- ‘बिग बॉस के खिलाफ कैंपेन चलाओ मित्रों। यह शो हमारी भारतीय संस्कृति की धज्जियां उड़ा रहा है। यह बैन होना चाहिए।’ गौरतलब है कि शनिवार को वीकएंड का वार में सलमान खान ने घरवालों की जमकर क्लास लगाई थी। सलमान ने बताया कि हफ्ते वोटिंग लाइन बंद थीं इसलिए इस बार कोई भी सदस्य घर से बेघर नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here