क्या आपकी हथेली में भी बनती है ऐसी रेखाएं, तो शर्तिया होगी आपकी लव मैरिज

0
563
Love Marriage Palmistry

लड़की हो या लड़का हर किसी के अंदर अपनी शादी को लेकर एक खास जिज्ञासा होती है। वे सोचते हैं कि पता नहीं उनकी लव लाइफ और मैरिज लाइफ कैसी होगी। इसके अलावा उनकी शादी कब तक होगी। और सबसे महत्वपूर्ण कि उनकी शादी अरेंज होगी या लव। कई लोग इसके लिए ज्‍योतिषाचार्यों का भी सहारा लेते हैं। ऐसे में अगर आप भी ऐसे लोगों में हैं तो आपको कहीं जानें की जरूरत नहीं है। आप स्वयं अपने हांथो की लकीरो को देख अपने सवालो के जवाव को पा सकते है।

ज्योतिष शास्त्रों में बताया गया है, कि आपके हाथों की रेखा में आपकी किस्मत की डोर बंधी रहती है। शास्त्रों में बताया गया है कि आपकी हाथों की रेखा आपके भविष्य और वर्तमान के बारे में बताती हैं। इन्हीं रेखाओं के बीचो-बीच एक रेखा ऐसी निकलकर आती है जो बताती है कि आपकी लव मैरेज होगी या अरैंज मैरेज। ब्यक्ति के हांथो में मौजूद रेखाओ को देख कर उसकी शादी के अनुमान का पता लगाया जा सकता है। तो आइये जानते है उन रेखाओ के बारे में विस्तार से।

विवाह रेखा

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, अगर किसी के हाथ में शादी की रेखा और ह्रदय रेखा की दूरी बहुत ही कम है ऐसे लोगो की विवाह कम उम्र मे होने की संभावना रहती हैं। वंही अगर विवाह रेखा की शुरुआत में पर्वत का चिन्ह हो तो ऐसी स्त्री की शादी किसी धोखे से होने की संभावनाएं रहती हैं। ऐसे में इस रेखा का वैवाहिक जीवन पर काफी खासा महत्व होता है।

सबसे छोटी उंगली के नीचे विवाह रेखा होती हैं। किसी के हाथ में विवाह रेखा एक या किसी के हाथ एक से अधिक होती है। जिन लोगों के हाथों में एक से अधिक विवाह की रेखाएं होती हैं। इससे साफ है कि ऐसे लोग प्रेम प्रसंग में फंसे रहते हैं। इसी क्रम में उस ब्यक्ति की लव मैरिज होने के चांस कुछ ज्यादा ही बढ़ जाते है।

वहीं विवाह रेखा ह्रदय रेखा से बहुत नजदीक है तो आपकी 20 साल से पहले लव मैरिज होने की संभावना होती है। यदि किसी व्यक्ति के हाथ में विवाह रेखा ह्रदय रेखा को काटते हुए नीचे की जाए तो इसको अच्छा नही माना जाता है इसमें व्यक्ति अपने लव मैरिज होने पर हमेशा परेशान रहता हैं। इस लिए ऐसे रेखाओ के स्वामी के वैवाहिक जीवन में उथल पुथल का भाव बना रहता है।

यदि विवाह रेखा के पास त्रिशुल के समान कोई चिन्ह दिखाई दे तो व्यक्ति लव मैरिज करता है और अपने जीवन साथी से बहुत अधिक प्रेम करता हैं। साथ ही हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, विवाह रेखा पर किसी भी तरह का वर्ग के समान दिखाई दे रहा हो तो लव मैरिज की संभावना बढ़ जाती है लेकिन जीवन साथी के खराब स्वास्थ्य की और इशारा करती हैं। इससे जीवन में थोड़ी कठिनाई भाव के साथ साथ दाम्पत्य सुख का अभाव बना रहता है।

वैवाहिक रेखाओ का भविष्यफल

जिन लोगों की विवाह रेखा नीचे की ओर झुकी होती है। इससे साफ है कि इनका वैवाहिक जीवन परेशानी भरा होता है। जिन लोगों के दोनों हाथों में विवाह रेखा दो शाखाओं में बटी होती हैं। ऐसे लोगों की शादी के टूटने का खतरा रहता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार माना जाता है, कि जिनके हाथ में विवाह रेखा नीचे की ओर झुकी होती है। ऐसे लोगों का पार्टनर उसकी मौजूदगी में ही गुजर सकता है।

जिन लोगों की विवाह रेखा बीच में टूटी होती है। उनका विवाह भी बीच में टूटने की ओर इशारा करता है। जिन लोगों के विवाह रेखा में सांप की जीभ की तरह से दो शाखाएं होती हैं। ऐसे लोगों का पार्टनर से मतभेद रहता है। मसलन ऐसी रेखाएं वैवाहिक सुख में रोढ़ा बनती है। शास्त्रीय मान्यताओं के अनुसार, वैवाहिक मतभेद किसी भी जीवन सुख को प्रभाभित करता है।

जिन लड़कों के दाए हाथ में एक विवाह रेखा होती हैं। उनकी जीवनसंगिनी उन्हें बहुत प्यार करती है। साथ ही जिनके दाएं हाथ में दो और बाएं हाथ में एक विवाह रेखा है तो ऐसे लोगों की पत्नी उनका बहुत ख्याल रखती हैं। हस्तरेखा शास्त्र कहता है, कि जिनके दोनों हाथों में विवाह रेखा एक सामान लंबी होती हैं तो ऐसे लोग सुखमय वैवाहिक जीवन बिताते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here