24 साल पहले कूड़े के ढेर में मिली थी मिथुन की ये बेटी, बच्ची के रोने की आवाज सुन ले आए थें घर

0
104

बॉलीवुड इंडस्ट्री में डिस्को डांसर के नाम से मशहूर मिथुन दा यानी मिथुन चक्रवर्ती अपने जमाने के एक बहुत बड़े कलाकार रह चुके हैं फिल्मों में उनकी अदाकारी के सब कायल होने के साथ-साथ उनके डांस के भी दीवाने थे। 1982 में मिथुन फिल्म अभिनेत्री योगिता बाली के साथ परिणय सूत्र में बंध चुके थे, वैसे तो इन दोनों के तीन बेटे हैं लेकिन इन दोनों ने एक बेटी को गोद लिया हैं और अब उनकी ये बेटी 24 साल की हो चुकी हैं। आज हम आपको मिथुन और योगिता की बेटी के बारें में ऐसी बातें बताने जा रहें हैं जो शायद ही किसी को पता हो।

कूड़े के ढेर में छोड़ गए थे असली माता-पिता

मिथुन ने अपनी बेटी का नाम दिशानी रखा हैं दरअसल दिशानी के पैदा होने के बाद उनके असली माता-पिता उन्हें कूड़े के ढेर में छोड़ कर चले गए थे, जब उस कूड़े के ढेर के आस-पास से लोग गुजरे तो उन्हें उस छोटी बच्ची के रोने की आवाज सुनाई दी जिसे सुनकर लोगों ने उसे वहां से उठा लिया था।

फिर अगले दिन जब मिथुन ने समाचार पत्र में इस खबर के बारें में पड़ा तो उन्हें इस बारें में जानकारी मिली और तभी उन्हें उस लड़की को गोद लेने का विचार आया, उसके बाद उन्होंने अपने इस विचार को अपनी पत्नी योगिता से साझा किया जिसके बाद वो भी दिशानी को गोद लेने के लिए तैयार हो गई। उसके बाद दोनों ने बिल्कुल भी देरी ना करते हुए गोद लेने के लिए जरूरी कागजात भी तैयार करवा लिए थे और फिर दिशानी को गोद ले लिया था।

दिशानी अभी न्यूयॉर्क में सिख रही हैं एक्टिंग के गुरू

दिशानी बड़ी होकर अपने पिता की तरह फिल्मों में काम करना चाहती हैं इसलिए फिलहाल वो न्यूयॉर्क की एक फिल्म अकादमी में एक्टिंग के गुर सिख रहीं हैं और ऐसा लगता भी हैं कि वो इस समय अपना पूरा ध्यान फिल्मों पर ही लगाना चाहती हैं।

वैसे तो दिशानी ने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया हैं और 2017 में आई एक शार्ट फिल्म स्मोक से अपने एक्टिंग कैरियर की शुरुआत की थी। इस शॉर्ट फिल्म का निर्देशन उनके बड़े भाई रिमोह चक्रवर्ती ने किया था, इसके अलावा दिशानी ने एक और शॉर्ट फिल्म में काम किया हैं जिसका नाम अंडरपास था।

परिवार में सबसे लाडली हैं दिशानी

मिथुन और योगिता के चार बच्चे हैं जिनमें 3 बेटे जिनका नाम मिमोह चक्रवर्ती, रिमोह चक्रवर्ती और नामाशी चक्रवर्ती हैं जबकि इकलौती बेटी का नाम दिशानी हैं, दिशानी चारों संतानों में सबसे छोटी हैं इसी वजह से उन्हें काफी प्यार से पाला गया हैं।

माता-पिता के अलावा उनके भाइयों ने भी उनका बेहद ख्याल रखा हैं, आज के समय में दिशानी सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा एक्टिव हैं और बताया जा रहा हैं कि केवल इंस्टाग्राम पर ही उनके 70 हजार के आसपास फॉलोवर्स हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here